Breaking News
Home / देहरादून / उत्तराखंड के दो छात्रों को मिला प्रतिभा दिखाने का मौका

उत्तराखंड के दो छात्रों को मिला प्रतिभा दिखाने का मौका

उत्तराखंड के दो छात्रों को मिला प्रतिभा दिखाने का मौका

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से आयोजित राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता में उत्तराखंड के दो छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन की बदौलत इन छात्रों का चयन किया गया।

राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता विभिन्न चरणों में आयोजित हुई। विद्यालय स्तर पर उत्तराखंड में 1402 स्कूलों में 12731 छात्रों ने हिस्सा लिया। जनपद स्तर पर 256 स्कूलों के 512 छात्रों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। इसके बाद जिलों की 13 टीमों के 26 छात्रों ने फूल चंद नारी शिल्प मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में 21 दिसंबर को आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। पहले राउंड में चार जिले चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर विजेता बने। पांच जनवरी को फाइनल राउंड वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। इसमें ऊधमसिंह नगर के जनता इंटर कॉलेज के छात्र कृषांत कुमार और बलजीत सिंह ने बाजी मारी।

आपको बता दें कि दोनों छात्र नई दिल्ली में 12 से 16 जनवरी तक चलने वाली राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता में उत्तराखंड का प्रतिनिधत्व करेंगे। पहले जोनल और इसके बाद फाइनल राउंड के बाद राष्ट्रीय स्तर पर विजेता टीम घोषित की जाएगी। चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता का प्रसारण राज्यसभा टीवी पर 14 से 16 जनवरी तक होगा। साथ ही सभी प्रतिभागी छात्रों को दिल्ली दर्शन कराया जाएगा। विजेता टीम को 25 जनवरी के दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राष्ट्रपति पुरस्कृत करेंगे। वहीं राज्य स्तर पर पहले राउंड की विजेता चारों टीमों के छात्रों को देहरादून में भी सम्मानित किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्य ने दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने दोनों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

About sub admin

Check Also

हिना खान बिग-बॉस13 में आएगी नजर

Share on FacebookShare on Twitter बिग-बॉस13 में हर दिन एक नया ट्विस्ट देखने को मिल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares