Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बाईपुर गढ़ी में छेड़छाड़ से परेशान होकर 13 छात्राओं ने छोड़ा स्कूल

बाईपुर गढ़ी में छेड़छाड़ से परेशान होकर 13 छात्राओं ने छोड़ा स्कूल

उत्तर प्रदेश के आगरा सिंकदरा क्षेत्र के गांव बाईपुर गढ़ी में सरकार के बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं नारे पर आंख बंद करके लोग चल पड़ते हैं लेकिन अब वो भरोसा टूटने लगा है। वो किताबें अब धूल फांकने लगी हैं। क्योंकि एक दो नहीं 13 छात्राओं ने स्कूल छोड़ दिया है। बेटी बचाओं,बेटी पढ़ाओं स्लोगन सुनने में अच्छा लगता है लेकिन ये हकीकत में ना हो तो नारे शब्द भर रह जाते हैं।

बाईपुर गढ़ी के स्कूल जाने से बच्चे कतराते हैं। सातंवी क्लास की एक नाबालिग बच्ची पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो गई है। क्योंकि स्कूल आते समय कुछ लोग परेशान करते थे। एक रोज इसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। बच्ची वहां से जान बचाकर भाग निकली। उसके बाद से ना तो बच्ची औऱ ना ही परिवार वाले दोबारा बच्ची को स्कूल भेजने की हिम्मत कर पाया है। नतीजा ये हुआ कि अब बच्ची कभी भी स्कूल नहीं जा पाएगी।

 

सांतवी कक्षा की नाबालिग छात्रा ही नहीं है जिसके साथ इस तरह की छेड़छाड़ होती है। इन अय्याशों औऱ दबंगों से तंग आकर गांव की 13 छात्राएं अपनी पढ़ाई छोड़ चुकी हैं। जिन्होंने सोशल मीडिया को अपनी आवाज़ बनाया और मदद की गुहार लगाई। सोशल मीडिया पर डले इस पोस्ट को और डीएम को लिखे पत्र को भेजे 20 दिन से उपर हो चुके हैं। अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई औऱ ना इन छात्राओं को स्कूल भेजे जाने की व्यवस्था की गई है। इस घटना के सामने आने के बाद बच्चियों की सुरक्षा मुहीम से जुड़ी एक संस्थान के नोडल प्रशिक्षक भी आगे आए और प्रशासनिक अधिकारी के नाम पत्र लिखा लेकिन कोई भी मद्द नहीं की गई।

About sub admin

Check Also

चंदौली जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा

Share on FacebookShare on Twitter चंदौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares