Breaking News
Home / नेशनल / 40 छात्रों से भरी नाव समुद्र में डूबी

40 छात्रों से भरी नाव समुद्र में डूबी

40 छात्रों से भरी नाव समुद्र में डूबी

महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर दहानू के पास समुद्र में बच्चों से भरी एक नाव समुद्र में डूब गई। हादसा समुद्र तट से 2 नौटिकल मिल दूर हुआ है। इस नाव में 40 बच्चे सवार थे। दुखद बात है कि इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 32 बच्चों को बचा लिया गया है। लेकिन 4 बच्चे अभी भी लापता हैं। ये बच्चे के एल पोंडा स्कूल के थे और पिकनिक मनाने आए थे।

जहां हादसा हुआ है वह इलाका महाराष्ट्र के पालघर जिले में आता है। जिलाधीश प्रशांत नारनवारे ने बताया कि नौका 40 बच्चों को लेकर अरब सागर में थी । हादसे के वक्त समुद्र में कुछ मछुआरे मौजूद थे, उन्होंने समुद्र तट पर मौजूद लोगों की इसकी सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। घटना में लापता बच्चों की तलाश अब भी जारी है। नौसेना के गोताखोर लापता बच्चों की तलाश कर रहे हैं।

 कुछ छात्रों की मौत की आशंका के बीच अन्य लापता छात्रों की तलाश की जा रही है। नाव  परनाका समुद्र तट से रवाना हुई थी। भारतीय तटरक्षक दल संयुक्त समुद्री और वायु अभियान में पुलिस और समुद्री मामलों के अधिकारियों की मदद कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आईसीजी ने राहत एवं बचाव के लिए तीन जहाजों और दो विमानों को घटनास्थल की ओर रवाना किया है।

About sub admin

Check Also

होश उड़ा देने वाला हादसा, ढह गया 40 साल पुराना पुल, 4 लोग घायल

Share on FacebookShare on Twitter गुजरात के जूनागढ़ के जिले में 60 फुट लंबा पुल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares