Breaking News
Home / इंटरनेशनल / अजीत डोभाल ने की अमेरिकी विदेश मंत्री से बात, कहा हम भारत के साथ

अजीत डोभाल ने की अमेरिकी विदेश मंत्री से बात, कहा हम भारत के साथ

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार देर रात अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से भारत-पाकिस्तान के मसले पर बात की. अजित डोभाल ने कहा है कि भारत पाकिस्तान में पल रहे आतंकवाद के खिलाफ कड़ाई से कूटनीतिक और सैन्य एक्शन लेने के लिए तैयार है. जिसपर अमेरिकी विदेश मंत्री ने भारत का समर्थन किया है और कहा है कि अमेरिका उनके साथ है.

अजित डोभाल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो को भारत के द्वारा पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी. अमेरिका ने भारत का समर्थन किया और कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह भारत के साथ है.

एयरस्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान पर अब कूटनीतिक मार पड़ रही है. भारत ने कूटनीतिक रास्तों से दुनियाभर में पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू किया है और उसे आतंकवादी समर्थित चेहरे को सामने रखा है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सऊदी अरब के लिए रवाना हुई हैं, जहां पर पाकिस्तान के आतंकी हिसाब-किताब को बताएंगी और इसके खिलाफ चल रही लड़ाई में समर्थन जुटाएंगी.

सिर्फ इतना ही नहीं दुनियाभर में मौजूद भारतीय राजदूतों को भारत सरकार ने निर्देश दिया है कि वह अपने स्थानों पर पाकिस्तान के चेहरे को बेनकाब करें. और दुनिया को बताएं कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है और उसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है.

आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की. ये एयरस्ट्राइक जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई, जिसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि उसके कई विमान भारतीय वायुसीमा में घुसे और वहां बम गिराए. हालांकि, भारतीय सेना ने उन्हें खदेड़ दिया.

About sub admin

Check Also

नितीश कुमार ने बीजेपी को दी नसीहत, कहा ‘साध्वी प्रज्ञा को पार्टी से बहार निकलने पर करें विचार’

भोपाल से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा की ओर से गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares