Breaking News
Home / ऋषिकेश / खदरी राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हुआ खहंडर में तब्दील

खदरी राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हुआ खहंडर में तब्दील

ऋषिकेश में महज 10 साल पहले आजाद उत्तराखंड में खदरी राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज साल 2006 में तत्कालीन स्थानीय जनप्रतिनिधियों की कोशिश से बनाया गया। औऱ 2009 में उत्तराखंड प्रविधि शिक्षा परिषद को सौंप दिया गया। इस उम्मीद से कि पहाड़ के वो छात्र जो प्रदेश छोड़कर पढ़ने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। कम पैसों में अच्छी शिक्षा हासिल कर सकते हैं। उन्हें यहां पर शिक्षा दी जाएगी। लेकिन महज 10 साल में भवन और प्रशासन ने भी जवाब दे दिया।

उत्तराखंड में 2013 में आई दैवीय आपदा के बाद के हालात अभी तक जस के तस बने हुए हैं। कॉलेज में पूरा बाढ़ क पानी घुस गया था। जिसके बादस इसको दुरूस्त करने के लिए शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है। लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। इतने बड़े संस्थान में सिर्फ एक ही ट्रेड इलेक्ट्रॉनिक्स की पढ़ाई होती । जबकि उस भवन में कई और ट्रेड की पढ़ाई कराई जा सकती है।

कॉलेज के छुट्टियों के दिनों में उस क्षेत्र के जुआरी और शराबियों का कब्जा हो रहा है। जिस समय छात्र नहीं होते हैं। तो यहां दिन-रात शराबी और जुआरी बैठे रहते हैं। उनका कॉलेज में घुसना आसान हो जाता है क्योंकि वहां कोई भी सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है। इस वजह से आज तक कोई भी छात्र छात्रावास में नहीं रहते हैं।

About sub admin

Check Also

लक्ष्मण झूला के पास होटल में लगी भीषण आग

Share on FacebookShare on Twitter ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला के पास रेजीडेंसी होटल में भीषण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares