Home / स्पोर्ट्स / सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बाहर होने से कई दरारें आई नजर

सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बाहर होने से कई दरारें आई नजर

वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बाहर होने के बाद अचानक से टीम इंडिया में कई दरारें नजर आने लगी हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं के सामने इन दरारों को भरने के साथ ही एक मजबूत टीम को तैयार करने की चुनौती भी होगी. एमएस धोनी के भविष्‍य का सवाल सबसे मुश्किल भरा लग रहा था लेकिन पूर्व कप्‍तान ने खुद ही इसे आसान कर दिया और विंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया।

अगले महीने भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी, जहां उन्हें वनडे, टी20 और टेस्ट मैच खेलने हैं। दौरे के लिए टीम चयन आज होना है। वर्ल्ड कप की हार के बाद चयन में कुछ चौंकाने वाले फैसले हो सकते हैं। दो बातों पर सबसे ज्यादा नजर है। पहली- विराट कोहली का लिमिटेड ओ‌वर कप्तान के रूप में भविष्य। दूसरी- एमएस धोनी का टीम में भविष्य।

वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनके स्तर से कमतर रहा। इसी वजह से कयासों को बल भी मिला। कहा तो ये भी जा रहा है कि चयन में दो दिन की देरी की एक वजह ये भी है कि चयनकर्ता बिना किसी तरह की भावनाओं में बहे, और भी ज्यादा सोच-समझकर फैसला लेना चाहते हैं। विराट की कप्तानी की बात करें तो उन्हें इस वक्त हटाना गैर-जरूरी कदम होगा। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा ही रहा है। इस दौरान 74% मैचों में भारत को जीत मिली।

धोनी के बाहर होने से ऋषभ पंत की वनडे और टी20 में जगह पक्‍की है. उनके पास इस जगह को अपना बनाने का सुनहरा मौका है. वर्ल्‍ड कप में पंत बड़ा कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन उन्‍होंने उम्‍मीदें जगाई थीं. टेस्‍ट में उन्‍होंने खुद को साबित किया है ऐसे में सीमित ओवरों के फॉर्मेट में भी उनसे काफी उम्‍मीदें हैं. टेस्‍ट में ऋद्धिमान साहा और केएस भरत के बीच बैक अप कीपर के लिए चुने जा सकते हैं.

About sub admin

Check Also

उत्तराखंड के सीएम ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Share on FacebookShare on Twitter उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को उत्तरकाशी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares