Breaking News
Home / ऑटो/ टेक्नोलॉजी / सुप्रीम कोर्ट ने TikTok एप को बंद करने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने TikTok एप को बंद करने का दिया आदेश

भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप TikTok को ऐप स्टोर्स से हटा दिया गया है। इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म से ब्लॉक कर दिया गया है। भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने मंगलवार को Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन TikTok को हटाने के लिए कहा था, जिसके बाद यह कदम सामने आया है।

इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने टिकटॉक ऐप पर बैन लगाने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ TikTok ऐप की मालिक चीनी कंपनी Bytedance Technology ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी कंपनी को कोई राहत न देते हुए उसकी याचिका खारिज कर दी थी।

TikTok ने आदेश को अपमानजनक, भेदभावपूर्ण बताया है और प्रतिबंध पर कोई टिप्पणी नहीं की है। अपने बचाव में TikTok का कहना था कि इसे उस तरह की सामग्री के लिए उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है, जो प्लेटफ़ॉर्म पर थर्ड-पार्टीज़ अपलोड करती है। TikTok ऐप पिछले एक साल में कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय हुआ है कंपनी ने पहले इसे म्यूजिकली (musically) के नाम से लॉन्च किया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर टिक टॉक (TikTok) रख दिया गया। वर्तमान समय में इस ऐप को दुनियाभर में तकरीबन 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

About sub admin

Check Also

बाबा विश्वनाथ के दर पर पहुंचीं प्रियंका

धरना खत्म करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *