Home / उत्तराखंड / ग्रामीणों ने किया पुल निर्माण भूमि पूजन

ग्रामीणों ने किया पुल निर्माण भूमि पूजन

आमखेड़ी सोलानी घाट पर पुल के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है .आमखेड़ी व मथाना के ग्रमीणों ने मंगलवार को नदी घाट पर पहुँचकर पुल निर्माण के लिए भूमि पूजन किया. हालंकि इससे पहले प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को भूमि पूजन कार्यक्रम एक दिन पीछे हटाने के लिए काफी दबाव भी डाला लेकिन ग्रामीणों ने इसे नजरअंदाज कर दिया. काफी देर तक चली जद्दोजहद के बाद आखिरकार ग्रामीणों ने अपना काम कर दिया।
बता दे कि लक्सर तहसील के मथाना गाँव ओर मंगलोर के आमखेड़ी गाव के जंगल के बीच से सोलानी नदी बहती है. जिसके चलते दोनो गाव के ग्रमीणों को अपने खेतों तक पहुँचने के लिए भी कई कई किमी का चक्कर काटकर जाना पड़ता है. बरसात के मौसम में तो हालात बेहद खराब हो जाते है सोलानी में बाढ़ आ जाती है और जिसके चलते लोगो का जीवन भी खतरे में पड़ जाता है।
ग्रामीणों द्वारा करीब तीस साल से नदी घाट पर पुल की मांग की जा रही थी लेकिन किसी भी सरकार द्वारा ग्रामीणों की इस बड़ी समस्या का हल नही निकाला गया. सरकार के रवैये परेशान आमखेड़ी की पूर्व प्रधान कुसुम देवी ने पिछले दिनों हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।हाईकोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को तुंरत पुल निर्माण का बजट जारी करने के आदेश दिए थे. इसके बाद आज ग्रामीणों ने  स्वम ही नदी घाट पर पहुँचकर  भूमि पूजन कर दिया. इस दौरान कोई प्रशासनिक अधिकारि व कर्मचारी मौके पर नही आया. ग्रामीणों का कहना है कि पुल बनने से पूरा क्षेत्र लाभान्वित होगा-ग्रामीणों कहना है कि लक्सर- खानपुर व मंगलोर विधानसभा के पचास से अधिक आपस मे जुड़ जाएंगे साथ ही सहारनपुरभी मंगलोर से लक्सर होते हुए सीधे यूपी के बिजनोर से जुड़ जायेंगे।

About sub admin

Check Also

वायुसेना ने Loc के पास बरसाए बम,आतंकियों के ठिकाने कर दिए तबाह

पुलवामा में CRPF जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares