Home / उत्तर प्रदेश / दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी मे मोहम्मद वैश का सात महिने पहले हसीना बानो से निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही वो अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था। और उसके पिता के सामने ही उसे तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की।

पीडिता हसीना बानो ने बताया कि सात महिने पहले ही मोहम्मद वैश के साथ उसका निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही उसका पति उसे बहुत मारता-पीटता था औऱ नशे का इन्जेक्शन लगाकर बेहोश कर देता था और मोबाइल से उसका गंदा वीडियों बनाता  रहता था। पीड़िता ने कहा कि घर में वो जो खाना बनाती थी उसमें नमक औऱ मिर्ची डाल दिया जाता था। पूरे घर वाले मुझे मारते थे। यहां तक कि मिट्टी का तेल डालकर जलाकर मार डालने की कोशिश भी की। औऱ पिता के सामने ही तीन तलाक दे दिया। क्योंकि पीड़ित को गुल मंजन करने की आदत थी। वो अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी। लेकिन इस बात को लेकर उसका पति उसे मारता-पीटता था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह ने बताया कि मसौली की रहने वाली हसीना बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उनके पति मोहम्मद द्वारा उनके घर वालों से दहेज की मांग की गई और दहेज की मांग पूरी न करने पर उसे तीन तलाक दे दिया गया।  पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर है, इसकी जांच की जा रही है। तीन तलाक गंभीर प्रकरण है।

About sub admin

Check Also

सेवा सप्ताह अभियान के तहत घंटाघर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

Share on FacebookShare on Twitter 17 सिंतबर को देश के पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares