Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है सरकारी सुविधा का लाभ

ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है सरकारी सुविधा का लाभ

एक तरफ सरकार गरीबों को ध्यान में रखते हुए तमाम सुविधाओं को पहुंचाने की बात करती है,तो वहीं दूसरी ओर कुछ जिम्मेदार इन सरकारी सुविधाओं को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। आलम ये है कि इस लापरवाही का अंजाम तो सिर्फ जनता को भुगतान पड़ता है।

फर्रुखाबाद के भोलपुर में ग्रामीणों के हक पर कोई भी ही हाथ साफ कर जाता है। आवाज उठाने पर धमकाया जाता है। ग्रामीणों का राशन कार्ड बनने के बावजूद भी उनक हक का पूरा राशन नहीं मिल पाता है। वो पूरा राशन यहां का राशन डीलर हड़प जाता है। और ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर उनको धमकाया भी जाता है।

ग्रामीणों ने राशन डीलर पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोटेदार चंद्रपांडे उपभोगताओं को प्रति कार्ड दो किलो राशन कम दे रहा है और महीने में एक ही दिन दुकान खोलता है। कोटेदार रामलखन राशन कार्डधारकों से अभद्र व्यवहार करता है। उन्हें आवश्यक वस्तुओं के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है। मिट्टी तेल व खाद्यान्न का निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य लिया जाता है।राशन कार्ड पात्रता सूची ने नाम कटने को लेकर ग्रामीण कोटेदार पर पात्र लोगों का नाम सूची से कटवाने और किसी को भी राशन न देने का भी आरोप लगाया है।

About sub admin

Check Also

चंदौली जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा

Share on FacebookShare on Twitter चंदौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares